UPPSC Drug inspector Recruitment: हाईकोर्ट ने रद्द किया ड्रग इंस्पेक्टर की सीधी भर्ती का विज्ञापन

UPPSC drug inspector recruitment 2021: सरकारी नौकरी की तैयारी और इस भर्ती के लिए आवेदन कर चुके उम्मीदवारों के बुरी खबर है। इलाहाबाद हाईकोर्ट ने ड्रग इंस्पेक्टर सीधी भर्ती का विज्ञापन रद्द कर दिया है। हाई कोर्ट ने विज्ञापन को संबंधित नियमों के अनुकूल न होने पर उसे खारिज कर दिया है।

न्यायालय ने इस विज्ञापन के तहत हुए चयन को भी निरस्त करते हुए राज्य सरकार को यह छूट दी है कि इसके लिए सम्बंधित कानून के तहत नया विज्ञापन या शुद्धिपत्र जारी कर सकती है। साथ ही यूपी लोक सेवा आयोग से भी अपेक्षा की है कि वह लागू कानून के तहत कार्यवाही करे।

Read More: Board Exam 2021: बोर्ड परीक्षा के पाठ्यक्रम में 30% की कटौती के साथ ही JEE और नीट में भी मिलेंगे अधिक अवसर

Read More: SBI PO Prelims Result 2020: एसबीआई पीओ प्रारंभिक परीक्षा के रिजल्ट जारी, यहां से करें चेक

यह फैसला न्यायामूर्ति ए आर मसूदी ने अशीष त्यागी व अन्य की याचिका पर दिया। यचियों ने ड्रग इंस्पेक्टरों की भतीर् को 10 अगस्त 2016 को जारी विज्ञापन को चुनौती दी थी। यचियों का कहना था कि विज्ञापन में दी गई अर्हता, ड्रग ऐंड कस्मेटिक अघिनियम 1940 के नियम 49 के तहत वर्णित जरूरी योग्यता के मुताबिक नहीं थी, ऐसे में यह विज्ञापन रद्द किए जाने लायक था।

Read More: Railway Recruitment 2021: रेलवे बनारस लोकोमोटिव वर्क्स में नॉन-आईटीआई की भर्ती का मौका, कैंडिडेट्स 374 पदों के लिए करें अप्लाई

Read More: जूनियर ऑफिस असिस्टेंट और सुपरवाइजर के पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें अप्लाई

दूसरी ओर राज्य सरकार व यूपी लोक सेवा आयोग की तरफ से विज्ञापन को उचित कहते हुए याचिका का विरोध किया गया। अदालत ने याचिका को मंजूर करते हुए ड्रग इंस्पेक्टरों की सीधी भर्ती के लिए वर्ष 2016 में जारी विज्ञापन को प्राधिकार विहीन व संबंधित नियम के खिलाफ करार देकर रद्द कर दिया। न्यायालय ने इस विज्ञापन के तहत हुए चयन को भी निरस्त करते हुए राज्य सरकार को यह छूट दी है कि इसके लिए सम्बंधित कानून के नियम के तहत नया विज्ञापन या शुद्धिपत्र जारी कर सकती है।

Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.