NTA Recruitment 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विभिन्न पदों पर मांगे आवेदन, nta.ac.in पर इस तारीख के पहले करें अप्लाई

NTA Recruitment 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने स्टेनोग्राफर, ज्वॉइंट डायरेक्टर, असिस्टेंट डायरेक्टर, सीनियर असिस्टेंट आदि विभिन्न पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार बताए गए प्रारूप में अंतिम तिथि के पहले अप्लाई कर दें. यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि एनटीए के इन पदों के लिए आवेदन केवल ऑनलाइन हो सकते हैं. इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट का एड्रेस है – nta.ac.in.

Join Telegram

यहां यह भी बताना जरूरी हो जाता है कि एनटीए के इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 18 फरवरी 2021 है. इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से कुल 58 पदों को भरा जाएगा. ऑनलाइन आवेदन के अलावा किसी और मोड से आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. एलिजबिलिटी, चयन प्रक्रिया आदि विभिन्न विषयों में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए एनटीए की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं, यहां आपको सारे डिटेल्स मिल जाएंगे.

More jobs

महत्वपूर्ण तारीखें –

एनटीए के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ होने की तारीख – 18 जनवरी 2021

एनटीए के विभिन्न पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख – 18 फरवरी 2021

वैकेंसी विवरण –

ज्वॉइंट डायरेक्टर – 4 पद

डिप्टी डायरेक्टर – 4 पद

असिस्टेंट डायरेक्टर – 3 पद

सीनियर प्रोग्रामर – 2 पद

प्रोग्रामर – 3 पद

सीनियर सुपरीटेंडेंट – 6 पद

स्टेनोग्राफर – 9 पद

सीनियर असिस्टेंट/सीनियर असिस्टेंट (एकाउंट्स) – 6 पद

असिस्टेंट/असिस्टेंट (एकाउंट्स) – 8 पद

जूनियर असिस्टेंट/ जूनियर असिस्टेंट (एकाउंट्स) – 3 पद

सीनियर टेक्नीशियन – 3 पद

जूनियर टेक्नीशियन – 5 पद

रिसर्च साइंटिस्ट ऐ और सी – 2 पद

न्यूनतम योग्यता –

इन पदों के लिए न्यूनतम शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा पद के अनुसार भिन्न है. बेहतर होगा हर पद के बारे में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आप आधिकारिक वेबसाइट पर दिया नोटिस देख लें.

सेलेक्शन प्रॉसेस –

इन पदों पर चयन क्वालीफिकेशन, वर्क एक्सपीरियंस और पद के अनुसार टेस्ट कम पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर होगा. जिस पद पर जितने आवेदन आएंगे उसके अनुरूप सेलेक्शन का मोड तय किया जाएगा. इस बारे में सूचना बाद में दी जाएगी.

आवेदन शुल्क –

वे कैंडिडेट्स जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें 1600 रुपए शुल्क देना होगा. आरक्षित वर्ग और पीएच कैटेगरी के लिए यह शुल्क 800 रुपए है. विस्तार से जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं.


Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

One thought on “NTA Recruitment 2021: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विभिन्न पदों पर मांगे आवेदन, nta.ac.in पर इस तारीख के पहले करें अप्लाई”
  1. Examita-हिंदी की बेस्ट एजुकेशन न्यूज साइट, एग्जाम्स, रिजल्ट्स और नॉलेज से भरपूर, latest education news, Education Knowledge; career & l says:

    […] […]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.