NDA form 2021 Apply Online भारतीय सेना में ऑफिसर बनने के इच्छुक युवाओं के लिए NDA एक बेहतरीन करियर विकल्प है। इस पोस्ट में आपको इससे सम्बन्धित सारी जानकारी प्राप्त होगी.

परीक्षा के लिए उम्मीदवार अपनी पात्रता सुनिश्चित कर लें

परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को सुनिश्चित करना चाहिए कि वह परीक्षा में प्रवेश हेतु सभी पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं। परीक्षा में सभी स्तरों पर उनका प्रवेश पूर्णता अंतिम होगा बशर्ते कि वे निर्धारित पात्रता शर्तों को पूरा करते हो।

उम्मीदवार को मात्र प्रवेश पत्र जारी किए जाने का अर्थ यह नहीं होगा कि उनकी उम्मीदवारी आयोग द्वारा अंतिम रूप से सुनिश्चित कर दी गई है उम्मीदवार द्वारा साक्षात्कार व्यक्तित्व परीक्षण में अहर्ता प्राप्त करने के बाद ही मूल प्रमाण पत्रों के संदर्भ में पात्रता शर्तों का सत्यापन करता है।

NDA form 2021 आवेदन प्रपत्र भरने की अंतिम तारीख
19 जनवरी 2020

परीक्षा आरंभ होने के 3 सप्ताह पूर्व पात्र उम्मीदवारों को ही प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे यह प्रवेश पत्र संघ लोक सेवा आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा जिसे उम्मीदवारों द्वारा डाउनलोड किया जा सकता है डाक द्वारा कोई प्रवेश पत्र नहीं भेजा जाएगा

NDA form 2021 Apply Online

गलत उत्तरों के लिए दंड

अभ्यर्थी नोट कर लें कि वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्न पत्रों में उम्मीदवार द्वारा दिए गए गलत उत्तरों के लिए दंड (नेगेटिव मार्किंग) दिया जाएगा

Posts

इस परीक्षा के परिणाम के आधार पर भरी जाने वाली रिक्तियों की संख्या इस प्रकार होगी राष्ट्रीय रक्षा अकादमी 370 जिनमें से 208 थल सेना के लिए 42 नौसेना के लिए और 120 वायु सेना के लिए है (इसमें ग्राउंड ड्यूटी ओं के लिए 28 रिक्तियां शामिल है)

भारतीय नौसेना अकादमी (10+2 कैडेट एंट्री स्किम 30 पद

आयुषी माय लिंग और वैवाहिक स्थिति

केवल ऐसे अविवाहित पुरुष उम्मीदवार जिनका जन्म 2 जुलाई 2002 से पहले ना हुआ हो तथा 1 जुलाई 2005 के बाद न हुआ हो, पात्र है।

शैक्षणिक योग्यता

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के थल सेना स्कंद के लिए: किसी राज्य शिक्षा बोर्ड अथवा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित स्कूली शिक्षा प्रणाली 10+2 की 12वीं कक्षा उत्तीर्ण अथवा समकक्ष।

राष्ट्रीय रक्षा अकादमी के वायु सेना और नौसेना स्कंधों तथा भारतीय नौसेना अकादमी की 10+2 कैडेट एंट्री स्कीम के लिए: स्कूल शिक्षा के 10+2 पैटर्न की भौतिकी, रसायन विज्ञान और गणित के साथ 12 वीं कक्षा उत्तीर्ण अथवा किसी राज्य शिक्षा बोर्ड अथवा विश्वविद्यालय द्वारा आयोजित समकक्ष परीक्षा

जो उम्मीदवार स्कूली शिक्षा प्रणाली 10+2 के अधीन 12वीं कक्षा अथवा समकक्ष परीक्षा में बैठ रहे हैं वह भी आवेदन कर सकते हैं

Official WebsiteClick Here
Apply OnlineClick Here
Official Notification (Hindi)Click Here
Official Notification (English)Click Here
More NewsClick Here
More JobsClick Here

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

One thought on “NDA form 2021 Apply online, Age limit, Last Date”
  1. JEN भर्ती की जाँच में फंसे RPSC के अध्यक्ष छोड़ा पद » Examita says:

    […] यह भी पढ़ें – भारतीय सेना में ऑफिसर बनने के इच्छुक य… […]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.