ICG Recruitment 2021: नाविक और यांत्रिक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम मौका, फटाफट करें अप्लाई

ICG Recruitment 2021: इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक और यांत्रिक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन का अंतिम मौका है। इस भर्ती के जरिए कुल 358 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। नोटिफिकेशन के अनुसार उक्त पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 19 जनवरी 2021 है। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे 19 जनवरी 2021 की शाम 6 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आधिकारिक वेबसाइट https://joinindiancoastguard.cdac.in/index.html पर जाएं। उम्मीदवार लेटेस्ट जॉब्स नोटिफिकेशन पाने और अन्य अपडेट के लिए पत्रिका डॉट कॉम के एजुकेशन सेक्शन को जरूर देखते रहें।

Click Here For Official Notification

इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक और यांत्रिक के पदों पर चयन के लिए पहले एक लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस एग्जाम देना होगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन किया जाएगा। हालांकि यह लिखित परीक्षा कब होगी अभी यह तारीखें निर्धािरत नहीं की गई है। लेकिन शेड्यूल के मुताबिक यह एग्जाम मार्च में होगीं। वहीं आधिकारिक सूचना के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम 20 दिनों के भीतर घोषित किया जाएगा।इंडियन कोस्ट गार्ड में नाविक और यांत्रिक के पदों पर चयन के लिए पहले एक लिखित परीक्षा पास करनी होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को फिजिकल फिटनेस एग्जाम देना होगा। इसके बाद डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन किया जाएगा। हालांकि यह लिखित परीक्षा कब होगी अभी यह तारीखें निर्धािरत नहीं की गई है। लेकिन शेड्यूल के मुताबिक यह एग्जाम मार्च में होगीं। वहीं आधिकारिक सूचना के अनुसार ऑनलाइन परीक्षा का परिणाम 20 दिनों के भीतर घोषित किया जाएगा।

आयु सीमा
उम्मीदवारों की आयु कम से कम 18 वर्ष से 22 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

एजुकेशन क्वालिफिकेशन
नाविक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 12वीं पास होना चाहिए। उम्मीदवार ध्यान दें कि 12वीं में मैथ्स, फिजिक्स विषय होना चाहिए। इसके अलावा यांत्रिक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 10वीं पास होना चाहिए।

आवेदन शुल्क
नाविक और यांत्रिक की पोस्ट पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 250 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को किसी भी शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

चयन प्रक्रिया
लिखित परीक्षा, फिजिकल टेस्ट और डॉक्यूमेंट्स वैरीफिकेशन राउंड में सफल होने वाले उम्मीदवारों को ट्रेनिंग होगी। इसके बाद उम्मीदवारों को एनएवी और यान्त्रिक के लिए प्रशिक्षण का आयोजन किया जाएगा। यह ट्रेनिंग अगस्त 2021 में शुरू होगा और अक्टूबर 2021 तक चलेगा।

sarkari naukri 2021
sarkari naukri in india
10th pass govt jobs vehicle driver
10th pass govt jobs 2020
After 12th Pass Govt Jobs in all department
10th 12th pass govt jobs
10th pass 12th pass govt jobs
jobs news



Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.