HCRAJ Driver Answer Key 2020 जारी, पेपर सीरीज के अनुसार उत्तर कुंजी ऐसे करें चेक
  • HCRAJ Driver Answer Key 2021:
  • ड्राइवर/शोफर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी
  • 23 जनवरी को आयोजित हुआ था स्क्रीनिंग टेस्ट

HCRAJ Driver Answer Key 2021: राजस्थान उच्च न्यायालय ने ड्राइवर/शोफर के पदों पर भर्ती के लिए आयोजित हुई परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है। हाई कोर्ट ड्राइवर भर्ती के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट 23 जनवरी को आयोजित किया गया था। जिन उम्मीदवारों ने राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा शोफर और राजस्थान राज्य न्यायिक अकादमी, राजस्थान राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण एवं जिला न्यायालयों में ड्राइवर के पदों पर आयोजित भर्ती में उपस्थित हुए थे, वे अपनी आंसर की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Click Here For Check Answer Key

23 जनवरी को आयोजित हुआ था स्क्रीनिंग टेस्ट

राजस्थान उच्च न्यायालय द्वारा ड्राइवर/शोफर स्क्रीनिंग टेस्ट 23 जनवरी 2021 आयोजित किया गया था। हालांकि, इससे पहले न्यायालय द्वारा परीक्षा तिथि 1 नवंबर निर्धारित की गई थी, जिसे बाद में संशोधित किया गया था। परीक्षा कार्यक्रम कई बार टाल दिया गया था। परीक्षा आयोजित होने के एक दिन बाद ही उत्तर कुंजी जारी कर दी गई है।

राजस्थान हाई कोर्ट ड्राइवर/शोफर स्क्रीनिंग टेस्ट 100 अंकों का आयोजित हुआ था। टेस्ट की अवधि 2 घंटे निर्धारित की गई थी। परीक्षा में ड्राइविंग, यातायात नियत और रोड साइड रिपेरिंग से संबंधित कुल 100 प्रश्न पूछे गए थे। परीक्षा में किसी भी प्रकार का कोई नकारात्मक अंकन नहीं था। स्क्रीनिंग टेस्ट का रिजल्ट जल्द ही जारी किया जाएगा। परीक्षा में सफल घोषित किए जाने वाले उम्मीदवारों को ट्रायल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा।

अगला चरण होगा ड्राइविंग टेस्ट का

राजस्थान हाई कोर्ट शोफर/ड्राइवर पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन स्क्रीनिंग टेस्ट और ड्राइविंग टेस्ट के कुल स्कोर के आधार पर बनी मेरिट लिस्ट के अनुसार किया जाना है।

राजस्थान हाईकोर्ट ड्राइवर भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी ऐसे करें चेक

आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले HCRAJ की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। इसके बाद होम पेज पर दिए गए रिक्रूटमेंट के सेक्शन पर जाएं। आगे की टैब में भर्ती से संबधित उत्तर कुंजी के लिए पर क्लिक करें। क्लिक करते ही पीडीऍफ़ फाइल ओपन होगी। यहाँ उत्तर कुंजी सभी पेपर सीरीज के लिए दी गई है। यहां उम्मीदवार को पेपर सीरीज में दिए गए प्रश्न के आगे का उत्तर मिलान करना है। जैसे A सीरीज का पहला प्रश्न C सीरीज में 31 नंबर पर है।

HCRAJ Answer Key 2020
HCRAJ driver Answer Key 2020
HCRAJ driver Answer Key Exam 2020
HCRAJ driver Answer Key 2021

HCRAJ Answer Key 2020
HCRAJ driver Answer Key 2020
HCRAJ driver Answer Key Exam 2020
HCRAJ driver Answer Key 2021

Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.