Education News 30/08/20 सीकर

21675 स्टूडेंट्स देंगे प्री-डीएलएड

31 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए सीकर जिले में 119 सेंटर बनाए

प्री डीएलएड परीक्षा 31 अगस्त को होगी। परीक्षा निर्धारित सोमवार दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे के बीच आयोजित होगी। प्री- डीएलएड में प्रवेश के लिए सीकर जिले में 119 परीक्षा सेंटरों बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर इन पर 21675 छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे। एक कक्षाकक्ष में सिर्फ 15 स्टूडेंट्स ही बैठैंगे। प्री डीएलएड परीक्षा के लिए राजस्थान में कुल 6,69,913 परीक्षार्थी पंजीकृत हैं। ये विद्यार्थी 33 जिलों में स्थापित 3656 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा देेंगे। सर्वाधिक परीक्षा केन्द्र उदयपुर में 254 हैं। जैसलमेर में सबसे कम परीक्षा केन्द्र, 34 हैं। सभी 33 जिलों में पर्यवेक्षण अधिकारी भी पहुंच चुके हैं। अधिकारियों से परीक्षा तैयारी बाबत फीडबैक ले रहे हैं। एक घंटे पहले साबुन से हाथ धुलवाकर दिया जाएगा प्रवेश : परीक्षा से एक घण्टे पूर्व पंक्तिबद्ध एक एक परीक्षार्थी को मुख्य द्वार से साबुन से हाथ धुलाकर अथवा सैनिटाइजर का इस्तेमाल कर प्रवेश दें। परीक्षार्थियों के लिए फेस मास्क लगाना आवश्यक होगा। परीक्षा समाप्ति पश्चात परीक्षा कक्षों से एक एक कर परीक्षार्थियों को प्रस्थान कराया जाएगा।

Download Admit Card Click Here

निजी विद्यालयों में आरटीई के तहत 10 सितंबर तक प्रवेश

सीकर

निजी में आरटीई के तहत निशुल्क सीट्स पर प्रवेश के लिए तिथि 10 सितंबर तक बढ़ाई गई है। पूर्व में निजी स्कूलों में प्रवेश की तिथि 30 जून थी।

जिन विद्यार्थियों द्वारा संबंधित विद्यालय में रिपोर्टिंग कर दी गई है किंतु उसकी प्रविष्टि ऑनलाइन आरटीई पोर्टल पर गैर सरकारी विद्यालय द्वारा नहीं की गई है। इसके लिए अंतिम अवसर देते हुए 5 सितंबर तक प्रविष्टि की जा सकेगी।

प्री डीएलएड की परीक्षा कल:जिले में प्री डीएलएड की परीक्षा कल,15 हजार 251 परीक्षार्थी होंगे शामिल

Education News 30/08/20 झालरापाटन

पंजीयक विभागीय बीकानेर की अाेर से जिले के 93 परीक्षा केंद्रों पर 31 अगस्त दोपहर 2 से 5 बजे तक प्री डीएलएड परीक्षा आयोजित होगी। जिसमें जिलें के 17 प्राधिकृत अधिकारी व 8 ब्लॉक में 15251 परीक्षार्थी शामिल होंगे। जिला नोडल अधिकारी व मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ओमप्रकाश शर्मा व जिला सह नोडल अधिकारी बालाराम बालोदिया ने बताया की परीक्षा संबंधित सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। वहीं इसी दौरान नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गई है। जिसमें प्रभारियों के मोबाइल नंबर भी अंकित है। परीक्षा के दौरान कोविड-19 की गाइडलाइन की पालना की जाएगी।

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

One thought on “Education News 30/08/20”
  1. […] Latest Education News Click Here […]

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.