Board Exam 2021: 10वीं-12वीं बोर्ड के कोरोना संक्रमित छात्रों के होंगे स्पेशल एग्जाम, इस राज्य ने लिया फैसला

Board Exam 2021: कोरोना महामारी के दूसरी खतरनाक लहर को देखते हुए जहां एक ओर स्कूल कॉलेज बंद करा दिए गए हैं तो वहीx दूसरी ओर बहुत से छात्र ऐसे भी थे जो कोरोना के चलते एग्जाम नही दे पाए थे अब उनके लिए स्पेशल एग्जाम लिया जाएगा।

nbse nagaland board

Board Exam 2021: कोरोना महामारी के बढ़ते कहरे को देखते हुए जहां केन्द्र व राज्य की सरकारों ने 10 वीं 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया है तो वहीं नागालैंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (NBSE) ने एक बड़ा फैसला लिया है जिसमें कहा जा रहा है कि जो छात्र COVID-19 से प्रभावित होकर कक्षा 10 और कक्षा 12 की परीक्षा नहीं दे सके हैं, उनके लिए स्पेशल परीक्षा लेने का आयोजन किया जा रहा है।

ऐसा इसलिए हो रहा है क्योंकि जो छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित थे और क्वांरंटीन में थे और टेस्ट कराने के चलते एग्जाम नहीं दे सके थे ऐसे सभी छात्रों को एक बड़ा अवसर नागालैंड बोर्ड(nbse nagaland board) की ओर से मिल रहा है। ताकि कोई भी छात्र बोर्ड परीक्षाओं से न चूके।

छात्रों को इस परीक्षा में बैठने के लिए पहले एक आवेदन फॉर्म भरकर स्कूल को देना होगा जिससे यह पता चल सकेगा कि छात्र किन विषयों के लिए स्पेशल एग्जाम देना चाहते हैं। कक्षा 10 के छात्रों के लिए आवेदन फॉर्म जमा करने की लास्ट डेट 28 अप्रैल है और कक्षा 12 के छात्रों के लिए आवेदन की लास्ट डेट 05 मई है। सभी छात्रों समय से पहले आवेदन फॉर्म भरकर जमा करा दें, जिससे यह सुनहरा अवसर खो ना पाएं।

nagaland board
Nagaland Board of School Education
Nagaland Board NBSE class 10 result 2020
nbse nagaland board




Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.