Bihar NHM CMO Recruitment 2021: एनएचएम बिहार ने कम्यूनिटी हेल्थ में 6 महीने के सर्टिफिकेट कोर्स के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस सर्टिफिकेट कोर्स के लिए फ्रेश या जीएनएम/बीएससी किए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को एसएचएसबी की ऑफिशियल वेबसाइट statehealthsocietybihar.org पर जाना होगा।

Click Here For More Information

एनएचएम बिहार के सीएचओ पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से शुरू हो चुकी है और अप्लाई करने की अंतिम तारीख 04 फरवरी 2021 है। कैंडिडेट्स इस तारीख के पहले बताए गए प्रारूप में अप्लाई कर दें। वे कैंडिडेट्स जो सफतापूर्वक इस कोर्स को पूरा कर लेते हैं उन्हें विभिन्न हेल्थ और वेलनेस सेंटर्स पर कम्यूनिटी हेल्थ ऑफिसर्स के पद पर नियुक्ति दी जाएगी। एनएचएम बिहार इस भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन ऑनाइन एग्जाम के जरिए करेगा। इस परीक्षा को पास करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने कम से कम 30 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हों। यह सर्टिफिकेट प्रोग्राम इग्नू द्वारा संचालित किया जाएगा।

शैक्षणिक योग्यताएं –

कैंडिडेट ने किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से जीएनएम और कंप्यूटर डिग्री उत्तीर्ण की हो। साथ ही, उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष से ऊपर नहीं होनी चाहिए। हालांकि आरक्षित वर्ग को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र सीमा में छूट दी जाएग। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंप्यूटर आधारित परीक्षा यानी सीबीटी के बेसिस पर किया जाएगा।

चयनित उम्मीदवारों को छह महीने के कोर्स के दौरान 10 हजार रुपये प्रतिमाह का स्टाइपेंड, रहने और खाने के लिए भत्ता भी दिया जाएगा। कोर्स की फीस और अन्य खर्च समिति द्वारा वहन किया जाएग। वहीं, सीएचओ के तौर पर नियुक्ति के बाद 25 हजार रुपये प्रतिमाह सैलरी और अधिकतम 15 हजार रुपये प्रतिमाह इंसेंटिव के तौर पर दिए जाएंगे। बाकी किसी भी विषय में विस्तार से जानकारी हासिल करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।







Source link

By Blackyogi0001

I am founder of examita.com if you have any question plz contact me.Thanks

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.